कोलकाता से लाखों का माल लेकर निकले कंटेनर से बीच रास्ते में माल गायब : चालक फरार

August 10,2020

नागपुर : शहर के हिंगना स्थित ट्रांसपोर्ट के गोदाम में लाखों रुपए के मसाले और चायपत्ती के बक्से लादकर लाने वाला एक कंटेनर पारडी में लावारिस हालत में खड़ा मिला। यह कंटेनर माल लेकर कोलकाता से नागपुर के लिये निकला था I ट्रांसपोर्ट कारोबारी ने कंटेनर चालक मोहम्मद मैफूज के खिलाफ करीब 45 लाख 42 हजार रुपए के माल को चोरी कर धोखाधड़ी का मामला पारडी थाने में दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, डोंबिवली पूर्व मुंबई, बिल्डिंग नं 506 ओम समृद्धि सोसाइटी गुरुद्वारा के पीछे लोंढा झेवन, निवासी योगेश रामनिवास शर्मा का एचआर गोल्डन ट्रांसपोर्ट के नाम से कारोबार है। उनके कंटेनर (क्र. एन.एल-01- ए.डी- 0413) में 25 जून 2020 को कोलकाता के ट्रांसपोर्ट व्यापारी रोशनलाल शर्मा ने शिवश्याम गुड्स  कार्गो मूवर्स के माध्यम से नागपुर के हिंगना में माल भेजने के लिए बुक किया। माल कोलकाता से नागपुर के लिए रितको लॉजिस्टिक लिमिटेड के हिंगना एमआईडीसी स्थित गोदाम तक पहुंचाना था। किराया तय होने पर उक्त कंटेनर में विविध कंपनियों के करीब 18 हजार किलो मसाले और विविध चायपत्ती कंपनी के हजारों बॉक्स नागपुर भेजे गए।

जिसके बाद योगेश ने रोशनलाल को जानकारी दी कि उनके उक्त नंबर के कंटेनर का चालक बलवीर कोलकाता से माल लेकर निकला है। इधर, बलवीर कोलकाता से करीब 200 किलोमीटर तक कंटेनर लाया और उसके बाद योगेश को बताया कि किसी रिश्तेदार की तबीयत खराब होने के कारण वह नागपुर तक नहीं जा सकता। योगेश ने बलवीर को दूसरा कंटेनर चालक का इंतजाम करने को कहा। बलवीर ने मोहम्मद मैफूज का नाम सुझाया और  घर चला गया। उक्त नंबर का कंटेनर 31 जुलाई को लेकर मोहम्मद मैफूज नागपुर के लिए निकला। बलवीर ने मोहम्मद मैफूज का मोबाइल नंबर भी योगेश शर्मा को दे दिया था। किन्तु 4 अगस्त को योगेश शर्मा ने कंटेनर के लोकेशन के बारे में पता किया तो पारडी स्थित महालक्ष्मी पेट्रोल पंप उमिया धाम नागपुर में उसके खड़ा होने की जानकारी मिली। जिसके बाद योगेश ने मोहम्मद मैफूज के मोबाइल नंबर पर कई बार संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन  उसका मोबाइल बंद बता रहा था। आशंकित योगेश डोंबिवली से नागपुर पहुंचे। उन्हें कंटेनर पारडी में खड़ा मिला, लेकिन उसके अंदर लदा माल गायब था। चालक मोहम्मद मैफूज और क्लीनर भी गायब थे। तब योगेश शर्मा ने पारडी थाने में शिकायत की। पुलिस मामले की जांच कर रही है I