नागपुर सिटी पुलिस ने अपने वाहनों के बेड़े में 116 बाइक और 14 जीप जोड़ीं

June 15,2021

नागपुर: संरक्षक मंत्री डॉ नितिन राउत ने सोमवार को शिवाजी स्टेडियम, तकली में आयोजित एक समारोह में नागपुर पुलिस कमिश्नरेट को 72 होंडा शाइन मोटरसाइकिल और 14 महिंद्रा बोलेरो एसयूवी को औपचारिक रूप से सौंपने के बाद नवगठित 'क्राइम बस्टर्स' टीम को हरी झंडी दिखाई।

संरक्षक मंत्री डॉ. राउत ने कहा कि जिला योजना समिति ने दूसरी राजधानी में सुरक्षा बढ़ाने के लिए सिटी पुलिस के लिए इन नए वाहनों की खरीद के लिए 1,65,49,000 रुपये का उपयोग किया। इसी तरह उन्होंने कहा कि नई छलावरण वाली वर्दी भी चार्ली कमांडो को दी गई.

पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि 'क्राइम बस्टर्स' की टीम में 116 बीट्स के लिए 116 चार्ली कमांडो शामिल थे। उन्होंने कहा कि वॉकी-टॉकी वाले ये कमांडो असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने के लिए 24×7 पाली में सड़कों पर गश्त करेंगे।

शहर के पुलिस प्रमुख ने कहा कि नए शामिल किए गए वाहन फ्लैश लाइट, सायरन और पब्लिक एड्रेस सिस्टम से सुसज्जित थे। "कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए, चार्ली कमांडो की नई टीम को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि निर्दोषों को कोई असुविधा न हो," उन्होंने 'क्राइम बस्टर्स' टीम से आग्रह किया।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी (अपराध), नवीनचंद्र रेड्डी (उत्तर क्षेत्र) और डॉ दिलीप जल्के (दक्षिण क्षेत्र), पुलिस उपायुक्त बसवराज तेली (विशेष शाखा), नूरूल हसन (जोन 1), विनीता साहू (जोन 2), लोहित मटानी (जोन 3), डॉ अक्षय शिंदे (जोन 4), नीलोत्पल (जोन 5) और सारंग अवध (यातायात) समारोह में प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

समारोह की कार्यवाही का संचालन डीसीपी (मुख्यालय) संदीप पखले ने किया।