उम्मीद करता हूं सीडीएस जनरल बिपिन रावत, अन्य सुरक्षित होंगे: राहुल

December 08,2021

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत समेत कई लोग सवार थे। इस दुर्घटना के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हेलिकॉप्टर पर सवार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत समेत सभी लोग सुरक्षित होंगे। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि " उम्मीद करता हूं कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और हेलिकॉप्टर पर सवार अन्य लोगों सुरक्षित होंगे। शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की।"

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत 14 अन्य लोगों के साथ यात्रा कर रहे थे।

हताहतों की संख्या अभी भी पता नहीं चला है। स्थानीय पुलिस ने केवल तीन को बचाए जाने का पता लगाया है और अन्य की तलाश जारी है।

हेलिकॉप्टर में जनरल रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल.एस. लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, नायक विवेक कुमार, नायक बी. साई तेजा, हवलदार सतपाल और पायलट सवार थे।

जनरल रावत की मौजूदगी की पुष्टि करते हुए, भारतीय वायु सेना ने ट्वीट किया, आईएएर-17वी5 हेलीकॉप्टर, जिसमें जनरल बिपिन रावत सवार थे, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज एक दुर्घटना का शिकार हो गया।"

बल ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।