पूर्व सीजेआई बोबडे, एडवोकेट सालवे, चितले नागभूषण पुरस्कार से सम्मानित

November 18,2022

नागपुर: जस्टिस शरद बोबडे, भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई), अधिवक्ता हरीश सालवे, कानूनी दिग्गज और लीलताई चितले, स्वतंत्रता सेनानी और सामाजिक कार्यकर्ता को आज शुक्रवार को शहर स्थित होटल रेडिसन ब्लू, में एक समारोह में प्रतिष्ठित नाग भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। हालांकि राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस सामारोह मे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहना था, लेकिन उन्हें अंतिम समय में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात बुलाया गया था, इसलिए उन्हें तत्काल वहा जाना पडा।
नागभूषण पुरस्कार से सम्मानित लीलताई चितले ने भाषण में कहा की, भारत का संविधान और गांधीवादी दर्शन आज के भारत में खतरे में है। यह सभी पुरस्कार न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) विकास शिरपुरकर द्वारा मान्यवरों को प्रदान किए गए। इस सामारोह मे पूर्व सांसद श्री अजय संचेती ने अध्यक्षता की। 
प्रतिष्ठित नाग भूषण पुरस्कार नाग भूषण फाउंडेशन द्वारा स्थापित किया गया था, जिसकी स्थापना वर्ष 2002 में नागपुर शहर के त्रिशताब्दी वर्ष की पूर्व संध्या पर की गई थी। तब से, फाउंडेशन जो प्रसिद्ध व्यक्तित्व हैं, जिन्होंने इस क्षेत्र के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त की है, ऐसे मान्यवरों को दीया जाता है। आज प्रदान किए पुरस्कार में एक लाख रुपये नकद और प्रशस्ति पत्र शामिल था।