नागपुर गार्डन क्लब के 117वें वार्षिक पुष्प प्रदर्शनी ने मन मोह लिया

January 23,2023

नागपुर: रंग-बिरंगे फूल और उसकी महक हर किसी को पसंद है। रंग-बिरंगे फूल न सिर्फ हमारे आंखों को भाते हैं बल्कि मन को भी तरो ताज़ा कर खुश कर देते हैं। ऐसे ही लाल, नारंगी, गुलाबी रंग के इन गुलाबों का फूल प्रेमियों ने रविवार को लुत्फ उठाया। हम बात कर रहे हैं सुंदर फूल प्रदर्शन की, इस प्रदर्शनी में 22 प्रतियोगियों ने भाग लिया और 700 फूल प्रदर्शन में रखे थे।

नागपुर गार्डन क्लब ने कल रविवार को शहर स्थित कुसुमताई वानखेड़े ऑडिटोरियम में 117वां वार्षिक पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया था। सर्दियों में गुलाब के फूल खिले होने के कारण रंग-बिरंगे गुलाब के फूल इस प्रदर्शनी का विशेष आकर्षण रहे। इस तरह के अधिक हड़ताली गुलाबों को राजा, रानी, ​​​​राजकुमार और राजकुमारी की उपाधियों से सम्मानित किया गया।

इस फ्लोरल डिस्प्ले में गुलाब के साथ-साथ अन्य फूलों को भी प्रदर्शित किया गया था। साथ ही सजावटी फूल, फूलों की माला, फल-सब्जियों ने भी मन मोह लिया। इसके अलावा बोन्साई, कैक्टस, वड, पिंपल का प्रदर्शन किया गया। रंग-बिरंगे फूलों के गुच्छे, गमलों की सजावट ने भी पुष्प प्रेमियों का ध्यान खींचा। इस प्रदर्शनी में 45 साल पुराना बरगद का पेड़ आकर्षण का केंद्र बना। इस पुष्प प्रदर्शनी को देखने के लिए नागपुर के लोग उमड़ पड़े थे।