महाराष्ट्र में पेट्रोल 92 रुपये प्रति लीटर


  • महाराष्ट्र में पेट्रोल 92 रुपये प्रति लीटर
    महाराष्ट्र में पेट्रोल 92 रुपये प्रति लीटर
    मुंबई जैसे महानगरों से महंगा पेट्रोल-डीजल महाराष्ट्र के छोटे-छोटे शहरों में बिक रहा है...
    1 of 1 Photos

मुंबई जैसे महानगरों से महंगा पेट्रोल-डीजल महाराष्ट्र के छोटे-छोटे शहरों में बिक रहा है। मुंबई को छोड़कर देश के सभी प्रमुख मेट्रो शहरों में पेट्रोल-डीजल 90 रुपये प्रति लीटर से कम ही है, जबकि महाराष्ट्र के परभणी, नांदेड, अमरावती जैसे शहरों में पेट्रोल 92 रुपये प्रति लीटर से आगे निकल गया है। लॉजिस्टिक टैक्स के कारण राज्य के छोटे-छोटे शहरों में पेट्रोल की कीमतें देश में सबसे ज्यादा हैं। शनिवार को भी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों ने नई छलांग लगाई। मुंबई में पेट्रोल 18 पैसे और डीजल 21 पैसे महंगा हो गया।

महाराष्ट्र सरकार के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार के मुताबिक, जीएसटी में लाए बिना पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करना कठिन हैं। हमारी सरकार यह मांग भी कर रही है कि इसे जीएसटी में शामिल किया जाए। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र सरकार एक प्रतिशत भी टैक्स कम करती है, तो इससे राज्य का 2,200 करोड़ रुपये का नुकसान होता है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार को जिम्मेदार बताया।

मेट्रों शहरों में पेट्रोल-डीजल की शनिवार को कीमतें

दिल्ली 83.40 74.63

कोलकाता 85.21 76.48

मुंबई 90.75 79.23

चेन्नई 86.70 78.91

कच्चे तेल की कीमतें बढ़ीं

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को 83 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चला गया, जो पिछले चार साल का उच्चतम स्तर है।
 



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week