सरकारी आदेश न मानने पर के. जॉन पब्लिक स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज


  • सरकारी आदेश न मानने पर के. जॉन पब्लिक स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज
    सरकारी आदेश न मानने पर के. जॉन पब्लिक स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज
    विभागीय आयुक्त ने दिए आदेश की अनदेखी करने वाले एक स्कुल के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।
    1 of 1 Photos

नागपुर : विभागीय आयुक्त ने दिए आदेश की अनदेखी करने वाले एक स्कुल के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। मामला है कामठी तहसील के आसोली गांव स्थित के जॉन पब्लिक स्कूल का । अभी हाल ही में महालक्ष्मी पूजा के उपलक्ष्य में ६ सितंबर को स्कूलों को सरकारी छुट्टी घोषित की गई थी। इस संबंध में विभागीय आयुक्त ने आदेश भी जारी किए थे, और इसी दिन जिले तथा तहसील में मूसलाधार बारिश हुई, किन्तु स्कूल के व्यवस्थापक मंडल ने विभागीय आयुक्त के आदेश की अवहेलना करते हुए छुट्टी घोषित होने के बावजूद स्कूल शुरू रखी। बता दे स्कूल के सामने के मुख्य मार्ग पर बारिश का पानी जमा होने से स्कुल से स्कूल बस पहुंचना काफी खतरनाक था, जिससे छात्र इस पानी से गुजर कर बस तक नहीं पहुंच पा रहे थे। जिससे विद्यार्थी घंटों स्कुल में ही अटके रहे, यह मामला सामने आते ही गट शिक्षा अधिकारी ने ७ सितंबर को स्कूल को कारण बताओ नोटिस भेजा था। इसके बावजूद तय समय में स्कुल की ओर से कोई जवाब नहीं आने पर सोमवार, ९ सितंबर को स्कुल के खिलाफ मौदा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।

शिकायत में कहा गया कि, ६ सितंबर को महालक्ष्मी पूजा की छुट्‌टी होने के बावजूद तहसील अंतर्गत आने वाले आसोली स्थित के।जॉन पब्लिक स्कूल के व्यवस्थापक प्रबंधन ने छुट्टी रद्द कर स्कूल नियमित शुरू रखी। ठीक इसी दिन दिनभर बारिश होने से स्कूल के सामने के मुख्य मार्ग पर पानी भर गया था। स्कूल तक बस का जाना पाना मुश्किल था, इसलिए स्कूल छूटने के बाद भी २००० से अधिक विद्यार्थी घंटों भूखे-प्यासे स्कूल में अटके थे। बच्चे समय पर घर नहीं जाने से पालकों ने जब पता किया तो शाम को सारा मामला सामने आया।

स्कूल व्यवस्थापन की लापरवाही के कारण और गैरजिम्मेदाराना व्यवहार के कारण पालकों ने इसकी शिकायत विभागीय स्तर पर कर दी। कामठी पंचायत समिति के गट शिक्षण अधिकारी कश्यप सावरकर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ७ सितंबर को दोपहर ३ बजे तक इसका जवाब मांगा था, लेकिन तय समय तक स्कूल की तरफ से कोई भी जवाब नहीं आने पर शाला की मान्यता रद्द करने की सिफारिश शिक्षा अधिकारी को करके इस पर जिला परिषद शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) के डा. एस.एन. पटवे द्वारा दिए गए आदेशानुसार कामठी पंस के गट शिक्षा अधिकारी कश्यप सावरकर ने शाला के मुख्यध्यापक व व्यवस्थापक के खिलाफ मौदा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमे धारा १८८ के तहत मामला दर्ज हुवा है।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week