सफर के दौरान चलती ट्रेनों में हो रही चोरियां - कई मामले सामने आये


  • सफर के दौरान चलती ट्रेनों में हो रही चोरियां - कई मामले सामने आये
    सफर के दौरान चलती ट्रेनों में हो रही चोरियां - कई मामले सामने आये
    सफर में सामान और रुपये चोरी होना यात्रियों के लिए कितना तकलीफ में लाती है
    1 of 1 Photos

नागपुर : सफर में सामान और रुपये चोरी होना यात्रियों के लिए कितना तकलीफ में लाती है यह तो कोई भी जान सकता है । जिसके तहत यात्रियों की सुरक्षा को बनाये रखने के लिए ट्रेनों में रेलवे पुलिस व रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने गश्त बढ़ाई है। इसके बावजूद शातिर चोर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दो माह की बात करें तो एक दर्जन से अधिक चोरियां हुई है, जिसमें ज्यादात्तर चोरियां चलती ट्रेनों में हुई है। यात्रियों ने जीआरपी के पास इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई है, किन्तु अभी तक किसी भी चोरी का खुलासा नहीं हो सका है। पता हो यह त्योहारों का मौसम है जिसके कारण रेलवे में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। इसी बात का फायदा कुछ अपराधिक गतिविधियों में शामिल कुछ चोर उठा रहे हैं, वे चलती ट्रेन में मोबाइल, पर्स चुरा रहे हैं। जानकारी के अनुसार सितंबर माह में ही ऐसी तीन घटनाएं हुई है।

पहली घटना ७ सितंबर की है अज्ञात चोरों ने चलती ट्रेन की पार्सल को ही निशाना बना लिया है, जिसमें २० लाख रुपये तक के कपड़े चोरी किये गए थे। इसमें सुनील भोजवानी ४६, निवासी गांधीबाग इन्होने शिकायत भी दर्ज कराई गई है। दरअसर उन्होंने अहमदाबाद से कपड़े के ४६ पार्सल पैकेट नागपुर के लिए भेजा था। लेकिन इसमें २० पार्सल ही सुरक्षित पहुंच पाये, बाकी पार्सल से २० लाख के कपड़े अज्ञात चोरों ने चुरा लिये ।

दूसरे मामले में ६ सितंबर को तेलंगाना एक्सप्रेस में एक महिला का पर्स अज्ञात चोर ने चुरा लिया, जिसमें लाखों रुपये के गहने थे। फरियादी महिला जयश्री अग्रवाल ३७ है। वह ट्रेन नंबर १२७२३ तेलंगाना एक्सप्रेस से सिकंदराबाद से नागपुर का सफर कर रही थी।

तीसरे मामले में ५ सितंबर को चलती ही ट्रेन में दो यात्रियों के मोबाइल चोरी किये गये। जिसमें पहली घटना काटोल निवासी प्रकाश इंगले के साथ महाराष्ट्र एक्सप्रेस में काटोल के पास हुई थी। वही दूसरी घटना में सुनील राजुरकर के साथ छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में गोंदिया के पास हुई।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week