यात्रियों की सुरक्षा है ज़रूरी इसलिए 411 सीसीटीवी कैमरे लगे


  • यात्रियों की सुरक्षा है ज़रूरी इसलिए 411 सीसीटीवी कैमरे लगे
    यात्रियों की सुरक्षा है ज़रूरी इसलिए 411 सीसीटीवी कैमरे लगे
    दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के तीन कक्षों से हर दिन हजारों यात्री...
    1 of 1 Photos

दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के तीन कक्षों से हर दिन हजारों यात्री एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं। सभी यात्रियों की सुरक्षा बनाए रखने की एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी रेलवे सुरक्षा बल और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कर्मियों के ऊपर है, जिसके लिए वे चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

इस काम को सुचारू रूप से करने के लिए, रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी के कर्मियों ने रेलवे स्टेशनों पर अपने सैनिकों को तैनात किया है और सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। रेलवे स्टेशन परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को निगरानी कैमरों के माध्यम से बारीकी से देखा जाता है।

यात्रियों की शत प्रतिशत सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीन मंडलों के रेलवे सुरक्षा बल ने 16 महत्वपूर्ण स्टेशनों पर 411 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। यदि कोई संदिग्ध गतिविधि कैमरे पर पकड़ी जाती है, तो उसी के संज्ञान के बाद तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

इतवारी स्टेशन में 19 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जबकि कैम्पटी में 13, तुमसर में 13, गोंदिया में 87, बालाघाट में 12, डोंगरगढ़ में 15, राजनांदगांव में 15, भंडारा में 13 और छिंदवाड़ा में 8, इसी तरह अन्य 9 महत्वपूर्ण स्टेशनों में नागपुर मंडल स्टेशनों में कुल 195 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

By:- Neha



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week