डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक 2020 तक पूरा करेंगें : देवेंद्र फडणवीस


  • डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक 2020 तक पूरा करेंगें :  देवेंद्र फडणवीस
    डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक 2020 तक पूरा करेंगें : देवेंद्र फडणवीस
    डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर आंतरराष्ट्रीय दर्जे का स्मारक सन 2020 तक पूरा किया जाएगा,...
    1 of 1 Photos

डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर आंतरराष्ट्रीय दर्जे का स्मारक सन 2020 तक पूरा किया जाएगा, यह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इन्होंने आज यहां बताया। डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिन समन्वय समिती का 20 वां वर्धापन दिन परेल यहां आज संपन्न हुआ, इस अवसर पर श्री. फडणवीस बोल रहे थे। इस समय सांसद राहुल शेवाळे, विधायक राज पुरोहित, कालिदास कोळंबकर, भाई गिरकर, अजय चौधरी, समन्वय समिती के नागसेन कांबळे तथा आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, 6 दिसम्बर को डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिन के औचित्य पर चैत्यभूमि पर आनेवाले आंबेडकर के अनुयायियों को हर तरह की सुविधाओं को उपलब्ध कर दिया जाएगा। साथ ही 2020 के बाद आंबेडकर के अनुयायियों को कतार में खड़ा नहीं होना होगा, इंदू मिल यहां के आंबेडकर स्मारक पर सभी सुविधाओं को हमेशा के लिए निर्माण किया जाएगा। इंदू मिल के आंतरराष्ट्रीय स्मारक के कारण मुंबई को नई पहचान मिलनेवाली है। नागपूर यहां के दीक्षाभूमि के लिए 100 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं, जिनमें से 40 करोड़ रुपये का निधी दिया गया है। नागपूर यहां के दीक्षाभूमि और मुंबई के आंबेडकर स्मारक पर आनेवाले अनुयायियों को हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध करके दी जाएगी। मुंबई के चैत्यभूमि और कुपरेज यहां के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के पुतले के नजदीक हमेशा के लिए भीमज्योती की व्यवस्था की जा रही है।

डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर यह वैश्विक व्यक्तिमत्त्व है। बाबासाहेब को सभी विषयों का ज्ञान था। उन्होंने मानवता, बंधुता, समता का पुरस्कार करनेवाला धम्म दिया। इन विचारों पर आधारित सर्वसमावेशक ऐसी राज्यघटना हमारे देश को दी। डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिन समन्वय समिती अच्छे ढंग से कार्य कर रही है यह गौरवान्वित बोल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इन्होंने व्यक्त किए। इस अवसर पर डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिन समन्वय समिती कार्य का और श्री. पावा इनके ‘सम्बुध्द’ इस बुध्दगीत के संग्रह का अनावरण किया गया।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week