31 अक्टूबर को महाराष्ट्र में सूखे की घोषणा : मुख्यमंत्री फडणवीस


  • 31 अक्टूबर को महाराष्ट्र में सूखे की घोषणा : मुख्यमंत्री फडणवीस
    31 अक्टूबर को महाराष्ट्र में सूखे की घोषणा : मुख्यमंत्री फडणवीस
    अधिकांश जिलों में राज्य में कम बारिश हुई है और सूखे जैसी स्थिति बन गई हैं...
    1 of 1 Photos

जलगांव : अधिकांश जिलों में राज्य में कम बारिश हुई है और सूखे जैसी स्थिति बन गई हैं। वास्तविक स्थिति के बारे में, रिपोर्टों की समीक्षा की जा रही है। राज्य के कई क्षेत्रों में 75 प्रतिशत से भी कम बारिश हुई है। इसके कारण, 31 अक्टूबर तक राज्य में सूखा घोषित किया जाएगा। केंद्रीय समिति निरीक्षण के बाद तय करेगा।

जलगांव में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। उस समय संवाददाताओं से बात करते हुए, उन्होंने राज्य में सूखे की स्थिति के बारे में चिंता व्यक्त की। कम वर्षा के कारण, अधिकांश जिलों सूखा प्रभावित हैं। राजस्व और कृषि विभाग के निर्देश को रिपोर्टिंग के लिए स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। 21 दिनों के लिए राज्य में 213 बारिश में बारिश नहीं हुई है। राज्य सरकार कलेक्टर स्तर पर 25 अक्टूबर तक उन्हें निरीक्षण करके सूखा प्रवण तालुकों को देखने के लिए केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट भेज देगी।

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को सात सत्रों पर तथ्यात्मक जानकारी पंजीकृत करने का भी निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने यह भी आदेश दिया कि लाभार्थियों को ऋण से बचने वाले बैंकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, भले ही सरकार ऋण पर ब्याज की गारंटी दे। मध्यप्रदेश में केला किसानों को प्रति हेक्टेयर 1 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाता है। महाराष्ट्र में प्रति हेक्टेयर 18 हजार रुपये की मदद। तदनुसार, मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश राज्य में भी इसकी भरपाई करने के लिए राजस्व मंत्री समिति को निर्देश दिए हैं।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week