आम नागरिको ने हेलमेट धारण न करने पर ५०० का जुर्माना किन्तु पुलिसकर्मियों ने हेलमेट न पहनने


  • आम नागरिको ने हेलमेट धारण न करने पर ५०० का जुर्माना किन्तु पुलिसकर्मियों ने हेलमेट न पहनने
    आम नागरिको ने हेलमेट धारण न करने पर ५०० का जुर्माना किन्तु पुलिसकर्मियों ने हेलमेट न पहनने
    उपराजधानी में फिर से आम नागरिको को हेलमेट न पहनने पर ५०० रुपये का चालान दिया जा रहा है ....
    1 of 1 Photos

नागपुर :- उपराजधानी में फिर से आम नागरिको को हेलमेट न पहनने पर ५०० रुपये का चालान दिया जा रहा है I यह बात सच भी है कि बगैर हेलमेट धारण किए बाइक चलाना जान जोखिम में डालने जैसा है, क्योकि हेलमेट ही है जो दुर्घटना होने पर खुद भले खंडित हो जाए, लेकिन सिर में गंभीर चोट पहुंचाने से रोक देता है। इसकी अनदेखी करने वाले शहर के सेकड़ो लोग हर साल अपनी जान गंवा देते हैं। 

अभी हाल ही में ही शहर के नए पुलिस आयुक्त आते ही जगह - जगह बगैर हेलमेट के चालान बनाने की मुहीम फिर से शुरू की गई है I इसके विपरीत शहर में इन दिनों देखने मिल रहा है, आम आदमी को सुरक्षित ड्राइविंग व बगैर हेलमेट के गाड़ी न चलाने की नसीहत देने वाले खाकीधारी खुद इसके प्रति बेपरवाह बने हैं। दूसरों को हेलमेट पहनने की आदत डलवाने के लिए समय-समय पर रोड पर खड़े रहकर चेकिंग कर जुर्माना लगाया जाता है, किन्तु चेकिंग करने वाले अधिकारी को जब कोई सिपाही बिना हेलमेट के बाइक चलाता मिलता है तो उसकी अनदेखी कर देते हैं। उनको यह पता नहीं की यही अनदेखी कभी घातक हो सकती है। 

यातायात पुलिस विभाग का मकसद यही होता है कि, लोगों को सुरक्षित यातायात के प्रति जागरुक करना, ताकि दुर्घटना न हो या फिर किसी दशा में हो जाने पर कम से कम चोट लगे। किन्तु कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा बाइक चलाते समय हेलमेट धारण न करना यह साबित करता है कि, अच्छे-अच्छों को कानून के शिकंजे में कसने का वह माद्दा रखते हैं, तो उनका कोई क्या बिगाड़ सकता है ?



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week