नागपुर के तलाव में हायब्रिट एअरो नाव चलाएंगे : नितिन गडकरी


  • नागपुर के तलाव में हायब्रिट एअरो नाव चलाएंगे : नितिन गडकरी
    नागपुर के तलाव में हायब्रिट एअरो नाव चलाएंगे : नितिन गडकरी
    नितिन गडकरी ने दो साल पहले नागपुर में नागनदी से नाव चलाएंगे और कोराडी....
    1 of 1 Photos

नागपुर  : नितिन गडकरी ने दो साल पहले नागपुर में नागनदी से नाव चलाएंगे और कोराडी, खिंडसी, अंबाझरी तलाव मे 'सी प्लेन' चलाया जाएगा आश्वासन दिया था। अभि तक आश्वासन पुरा नही किया गया है। गडकरी ने एक और आश्वासन दिया कि वह कोराडी, खिंडसी, अंबाझरी तलाव में 'हायब्रिट एअरो नाव' चलाएंगे।

यह परियोजना नागपुर के कोरदी में रशिया की आईआईएटी कंपनी और भारत सरकार के बीच अनुबंध करके पांच एकड़ भूमि में शुरू की जाएगी। 20 सीट वाली नाव होगी। यह नाव पेट्रोल, इथेनॉल और बैटरी पर 80 किमी प्रति घंटे तक चली जाएगी। यह एक पर्यावरण अनुकूल नाव है और यह एक भारतीय कार इंजन होगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में रामनगर के जनसंपर्क कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शेष नाव रूसी विशेषज्ञों द्वारा बनाई जाएगी।

गडकरी ने कहा कि यदि यह परियोजना शुरू हो गई है, तो विदर्भ में शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध होगा। लोकसभा चुनाव से पहले, गडकरी ने यशवंत स्टेडियम में बिजली बिंदु प्रस्तुति के दौरान लाखों युवाओं की उपस्थिति में विदर्भ में 50 हजार शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का वादा किया था।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week