शहर के डागा अस्पताल में ३३ महीनो में २१६ बच्चों की मौत : आरटीआय में खुलासा


  • शहर के डागा अस्पताल में ३३ महीनो में २१६ बच्चों की मौत : आरटीआय में खुलासा
    शहर के डागा अस्पताल में ३३ महीनो में २१६ बच्चों की मौत : आरटीआय में खुलासा
    शहर के डागा स्मृति अस्पताल में पिछले ३३ महीने में २१६ नवजात बच्चों की मौत होने का खुलासा आरटीआय में हुआ है...
    1 of 1 Photos

नागपुर : शहर के डागा स्मृति अस्पताल में पिछले ३३ महीने में २१६ नवजात बच्चों की मौत होने का खुलासा आरटीआय में हुआ है। डागा अस्पताल में ३३ महीने में ४ लाख ९३ हजार ८३ महिला रोगियों ने ओपीडी (बाह्य रुग्ण विभाग) में इलाज कराया I आरटीआय में मिली जानकारी के अनुसार १ जनवरी २०१६ से ३० सितंबर २०१८ (३३ महीने) तक डागा स्मृति अस्पताल में १ लाख ३ हजार २२३ महिलाएं भर्ती हुई थी । इसीतरह इस दौरान ४ लाख ९३ हजार ८३ महिलाएं ओपीडी में इलाज करके चली गई।

अस्पताल में भर्ती महिलाओं ने इस दौरान ३९ हजार ९२१ बच्चों को जन्म दिया। यहां २०१६ में ९०, २०१७ में ९१ व ३० नवंबर २०१८ तक ३५ इसतरह ३३ महीने में २१६ नवजात बच्चों की मौत हुई। प्रसूति के दौरान ३ महिलाआें की भी मौत हुई। अस्पताल में जो महिलाएं भर्ती हुई थी, उनमें से ४० हजार ३७ महिलाओं की प्रसूति हुई I 

अनुदान मिला ५१ करोड़ और खर्च किया गया ४२ करोड़

डागा स्मृति अस्पताल को सरकार की तरफ से ३३ महीने में ५१ करोड़ ६५ लाख ७७ हजार ५९७ रुपए का अनुदान मिला है । किन्तु अस्पताल प्रशासन ने ४२ करोड़ ८ लाख १२ हजार ७८० रुपए ही खर्च किए है । अस्पताल में कैंसर, टीबी, स्वाइन फ्लू व स्क्रब टाइफस का एक भी रोगी नहीं पहुंचा। डागा स्मृति अस्पताल केवल प्रसूति के लिए पहचाना जाता है। 



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week