उपराजधानी वासियो ने मनाया दीपावली का जश्न


  • उपराजधानी वासियो ने मनाया दीपावली का जश्न
    उपराजधानी वासियो ने मनाया दीपावली का जश्न
    पूरे देश सहित शहर में दिवाली का पर्व बुधवार को पारंपरिक श्रद्धा और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया...
    1 of 1 Photos

नागपुर : पूरे देश सहित शहर में दिवाली का पर्व बुधवार को पारंपरिक श्रद्धा और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लोगों ने अपने घरों और प्रतिष्ठानों को दीपों एवं झालरों से सजाया और पटाखे फोड़ कर तथा मित्रों एवं रिश्तेदारों में मिठाइयां बांट कर उत्साह के साथ त्योहार मनाया, जिसमे छोटे बच्चो ने फूलझड़ी, अनार जलाकर ख़ुशी मनाई । महिलाओ ने घरो के सामने सुन्दर रंगोली बनाई थी और उसे दियो से सजाया था I बुधवार को बर्डी के नेताजी फूल बाजार में सभी प्रकार के फूलो की जमकर बिक्री हुई, दिनभर बाजारों में भीड़ बनी हुई थी I लोगों ने इस अवसर पर शाम को होने वाले लक्ष्मी गणेश पूजन से पहले त्योहार के लिए खरीदारी भी की। जिसके बाद माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना कर दीपावली मनाई I

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद इस बार अपेक्षाकृत पटाखे फोड़े गए जिससे उपराजधानी की वायु गुणवत्ता, प्रदुषण बुधवार की शाम से 'बहुत खराब' श्रेणी के बीच बनी रही, लेकिन रात नौ बजे के बाद इसकी श्रेणी खतरनाक हो गई थी, चारो ओर पटाखों का धुवा वातावरण में बना हुवा था। शहर में दिवाली के मौके पर लोग अपने रिश्तेदारों के यहां गए और त्योहार की शुभकामनाएं दीं, वहीं वॉट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर पर दिवाली की शुभकामनाओं के संदेशों की बाढ़ आ गई। नागपुर सहित देश के विभिन्न इलाकों में दीपावली पर विशेष चहल-पहल देखी गई। 

इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए लोगों से त्योहार की खुशियों को कमजोर और वंचित तबके के साथ साझा करने की गुजारिश की। 

 



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today

Video Of The Week