स्कूल की अनियंत्रित बस ने छात्र को कुचला

November 23,2022

नागपुर : स्कूल की अनियंत्रित बस ने एक छात्र को कुचल दिया जिससे छात्र की मौत हो गई। वही इस हादसे में दो छात्र बस के पहियों में से सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे। यह दर्दनाक हादसा मंगलवार को कोराडी थानांतर्गत म्हसाला में हुआ। मृतक छात्र सम्यक दिनेश कलंबे (14 वर्ष, बाराखोली, इंदोरा, नागपुर) है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सम्यक म्हसाला ( तह. कामठी) स्थित मैरी पॉस्टपीन स्कूल में कक्षा 8वीं का छात्र था। दोपहर 2:30 बजे स्कूल छूटने के बाद वह अपने मित्रों के साथ रोड के किनारे खड़े रहकर ऑटो की प्रतीक्षा कर रहा था। इस बीच, अन्य विद्यार्थियों को लेकर आ रही स्कूल बस क्रमांक एमएच 40/एटी 0487 के चालक का स्टेयरिंग पर से नियंत्रण छूट गया और दोपहिया और कार को टक्कर मारने के बाद बस रोड के किनारे खड़े विद्यार्थियों के समूह में घुस गई। सम्यक बस में फंस गया, जबकि अन्य दो विद्यार्थी बस के नीचे आ गए थे लेकिन, उन्हें किसी प्रकार की चोट नहीं आई।

सम्यक बस के साथ कुछ दूर घिसटते हुए चला गया। नागरिकों ने उसे बाहर निकालकर नागपुर के निजी अस्पताल पहुंचाया, वहां जांच के बाद डॉक्टरों ने सम्यक को मृत घोषित कर दिया। चालक का नाम अंबादास रामटेके (शांति नगर, नागपुर) बताया जा रहा है।

बिजली का खंभा धराशायी हो गया

सम्यक के बस में फंसने पर नागरिक बस चालक की दिशा में दौड़े. वे उसे बस रोकने के लिए कह रहे थे। इस दौरान बस ने दो कार और रोड के किनारे स्थित बिजली के खंभे को टक्कर मार दी। इसमें बिजली का खंभा धराशायी हो गया। इस खंभे के पास भी कुछ स्कूल वैन और छात्राएं खड़ी थीं। बस को अपनी ओर आते देख वे वहां से सभी छात्राएं भाग गई।