1.33 करोड़ का ठगबाज रोहन भेंडे गिरफ्तार

March 21,2023

अमरावती : बेटे को नागपुर के लता मंगेशकर मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर डॉ. जयप्रकाश बनकर को 1.33 करोड़ रुपयों से ठगनेवाले फांदेबाज तथा खुद को पत्रकार बतानेवाले आरोपी रोहन मधुकर भेंडे (35, करजगांव, चांदूर बाजार) को गाड़गेनगर पुलिस ने रायगढ़ जिले के रोहा से हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार अमरावती गाड़गे नगर परिसर अंतर्गत तारांगण नगर निवासी डॉ. जयप्रकाश बनकर अपने बेटे संदीपान बनकर को एमबीबीएस पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाना चाहते थे। इस बात की जानकारी मिलते ही रायगढ़ में रहने वाला रोहन मधुकर भेंडे ने एक महिला के जरिए डॉ. बनकर से संपर्क किया और नागपुर स्थित लता मंगेशकर मेडिकल कॉलेज में अपनी पहचान रहने की बात कहते हुए उनके बेटे को इंस्टिट्यूशनल कोटे से एमबीबीएस पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाने के लिए बात कही और इस पर होने वाले खर्च की जानकारी भी दी। कैम्प परिसर में एनसीसी कैंटिन के पास स्थित बिल्डिंग में रहनेवाली महिला के घर अलग-अलग समय पर डॉ. बनकर ने रोहन भेंडे को कुल 1 करोड़ 33 लाख 50 हजार रुपए दिए।

इतनी राशि देने के बावजूद समय निकल जाने पर भी डॉ. बनकर के बेटे संदीपान बनकर की लता मंगेशकर मेडिकल कॉलेज में एडमिशन नहीं हुई, तो उन्होंने रोहन अपने पैसे वापिस लौटाने की बात कही। जिस पर फर्जी रोहन भेंडे ने उन्हें धमकी भरा वीडियो भेजकर समाज में उनकी बदनामी करने की धमकी दी। इसके बावजूद डॉ. बनकर व्दारा बार-बार तगादा लगाए जाने के चलते रोहन भेंडे ने उन्हें दो पोस्ट डेटेड धनादेश दिए। जिसे डिपॉजिट करने पर पहली बार पता चला कि एक धनादेश पर दस्तखत गलत है, और दूसरी बार पता चला कि संबंधित बैंक खाते में पर्याप्त रकम नहीं है। डॉ. बनकर व्दारा यह बात रोहन भेंडे व मध्यस्थ महिला को बताए जाने पर उन्हें दोबारा धमकी भरा वीडियो भेजा गया। जिसके बाद डॉ. बनकर ने रोहन भेंडे व कैम्प परिसर निवासी मध्यस्थ महिला के खिलाफ गाडगे नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। प्राप्त जानकरी के अनुसार रोहन भेंडे ने अभी तक दिल्ली, गुजरात, मुंबई, नागपुर, कश्मीर साहित अन्य जगह कई लोगों को लाखों रुपए से ठगा है। इस जालसाज ने अभी तक सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के लोगों को अपना शिकार बनाने के मामले सामने आए हैं।